रविवार, 17 दिसंबर 2023

Published दिसंबर 17, 2023 by with 0 comment

GST सर्टिफिकेट डाउनलोड कैसे करें? How to Download GST certificate In Hindi

हेल्लो दोस्तों आज इस ब्लॉग में हम GST सर्टिफिकेट डाउनलोड करना सीखेंगे। हम इस ब्लॉग में पढ़ चुके है की GST का रजिस्ट्रेशन कैसे कर सकते हैं। आप इस  ब्लॉग पर जाकर पूरी डिटेल्स देख सकते हैं।

GST Number लेने के बाद सिर्फ नंबर से काम नहीं चलता हैं हमें GST Certificate की भी आवश्कता होती हैं और हमें पता नहीं होता है की GST Certificate कैसे डाउनलोड करें। अब सवाल आता है की GST Certificate का काम क्या होता हैं और हमें इस सर्टिफिकेट को डाउनलोड कियो करना चाहिए। ये सर्टिफिकेट को डाउनलोड कर आप अपने शॉप, ऑफिस में लगा सकते हैं, जब कभी आपको लोन का जरुरत पड़ता है तब भी लोन सर्टिफिकेट की जरुरत पड़ती हैं।

how to download gst certificate in hindi

अब हम स्टेप वाइज पढ़ते है की GST कैसे डाउनलोड करें।

Step 1: सबसे पहले आप कोई सा भी ब्राउज़र या गूगल ओपन कर के इस यूआरएल https://www.gst.gov.in/ को ओपन करे।

Step 2: GST की वेबसाइट ओपन होने के बाद राइट साइड में लॉगिन बटन दिखेगा। इस लॉगिन बटन को क्लिक कर अपने लॉगिन पासवर्ड से लॉगिन कर ले उसके बाद ही आप GST Certificate डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 3: इस स्टेप में आप फाइनली सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं। लॉगिन करने के बाद आपके पास दो तरीके है सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए।

एक तरीका ये है की आप मैन मेनू में जाकर Services >> User Services >> View/Download Certificates पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं।

दूसरा आप प्रोफाइल पेज को ओपन कर सकते हैं जहां आपको लेफ्ट साइड में Quick Links में My Registration Certificate पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं।

GST सर्टिफिकेट डाउनलोड कैसे करें, How to Download GST certificate In Hindi


Useful Links:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, Please let me know

लोकप्रिय पोस्ट