शनिवार, 29 मई 2021

Published मई 29, 2021 by with 0 comment

पीवीसी कार्ड बिज़नेस आइडियाज (PVC Card Business Ideas)

हेल्लो दोस्तों आप इस ब्लॉग से जान पाएंगे की PVC Machine or Printer की मदद से एक अच्छा व्यापार कैसे शुरु कर सकते हैं। PVC Machine or Printer की मदद से आप एक मजबूत कार्ड बना सकते हैं जैसे की पैन कार्ड, आधार कार्ड, स्कूल और ऑफिस के कार्ड इत्यादि। PVC Card की मांग बहुत बढ़ती जा रही हैं आज हर कोई एक स्मार्ट रखता हैं। जो आप एक PVC मशीन या प्रिंटर के द्वारा बना सकतें हैं। इस बिज़नेस को आप एक खुदरा और थोक दोनों की तरह कर सकते है। आप इसे एक खुदरा काम की तरह कर रहे है तो आपको एक दुकान की जरूरत होगी जो एक अच्छी जगह पर होनी चाहिए यहां आपको बता दु अगर आप  खुदरा  विक्रेता की तरह करते है तो आपको PVC मशीन के साथ और भी प्रोडक्ट रखने होंगे जिससे आप एक अच्छा मुनाफा कमा सकते है।

दूसरी तरफ आप इसको एक थोक की तरह काम कर सकते है इसके लिए आपको एक अच्छा बैनर और बिज़नेस कार्ड बनवाना होगा जो आपके काम को प्रस्तुत करेगा। इसके लिए आप स्कुल, कॉलेज , पब्लिक और प्राइवेट संस्था से बात कर डील पक्की कर सकते है और इनको थोक में कार्ड बना कर दे सकते है। बाकी आपके ज्ञान और कुशलता पर निर्भर करता है की आप किनता मुनाफा कमाते हैं।

अब PVC कार्ड बिजनेस में इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट के बारे में बताऊंगा जो आपके लिए काफी सहायक होगा बिज़नेस शुरू करने में। नीचे सामानो की कुछ लिस्ट है जिसे आप लेकर बिज़नेस शुरू कर सकते हैं।

जैसे की:

पीवीसी कार्ड प्रिंट मशीन (PVC Card Print Machine) – Optional

लैपटॉप या कंप्यूटर (Laptop or Computer)

प्रिंटर (Printer)

पीवीसी कार्ड शीट (PVC card sheet)

पीवीसी डाई कटर (PVC die cutter)

A4 साइज पेपर कटर (A4 Size Paper Cutter)

लेमीनेटर (Laminator)

 

ये सभी सामान जो आपको बिजनेस शुरू करने में आपको सहायता करेगी आपको बताऊंगा इसका इस्तेमाल कैसे करे और इसे कहा से खरीदे यहां आपको में अमेज़न का लिंक दूंगा जिससे आपको प्रोडक्ट को पहचाने और प्राइस देखने और समझें  में सुविधा होंगी।

लैपटॉप या कंप्यूटर (Laptop or Computer): ये बिज़नेस शुरू  करने के लिए आपको एक कंप्यूटर या लेपटॉप की जरूत होगी जिससे आप कार्ड के इमेज को एक अच्छा डिजाइन और साइज दे सकते है और ये प्रिंट देने में भी सहायक होगा। 

प्रिंटर (Printer): प्रिंटर के जरिये आप PVC कार्ड शीट पर अपने कार्ड के डिज़ाइन को प्रिंट कर सकते हैं।

पीवीसी कार्ड शीट (PVC card sheet): PVC कार्ड शीट पर अपने कार्ड के डिज़ाइन को प्रिंट कर सकते हैं।

पीवीसी डाई कटर (PVC die cutter): PVC कार्ड शीट पर प्रिंट करने के बाद इसको पीवीसी डाई कटर से एक कार्ड के रूप में काट सकते हैं।

A4 साइज पेपर कटर (A4 Size Paper Cutter): इसकी जगह पर आप कैंची का इस्तेमाल कर सकते हैं पर आपक इसका इस्तेमाल करोगे तो समय का बजत होगा।

लेमीनेटर (Laminator): प्रिंट करने और उसे काटने के बाद लेमीनेटर में लेमिनेट करना होगा।

 

हिंदी में और जानकारी के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

Google Blogger के URL को दूसरे URL में कैसे Redirect करें ||

Google Analytics से अकाउंट को कैसे डिलीट करें||

कम बजट में पैसे बचाने के 10 सरल उपाय

Amazon Seller कैसे बने, क्या फी है ?

AWS क्या है।(What is AWS)

Amazon Kindle क्या है ? और इससे घर बैठे पैसे कैसे कमाए।

ऑनलाइन काम करने का पावरफुल आइडिया जिसे आप पार्ट टाइम या फुल कर सकते है।

अब बिना मोबाइल नंबर के आधार कार्ड डाउनलोड कैसे करें?


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, Please let me know

लोकप्रिय पोस्ट